इसकी गलती की वजह से सेमीफाइनल में हारा भारत, विवादों में आया धोनी का रनआउट


सांस थाम देने वाले पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टीम इंडिया विश्व कप 2019 से बाहर हो गई। वर्षा बाधित इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 240 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में भारतीय टीम 221 रन पर ऑलआउट होते हुए 18 रन से मैच गंवा बैठी।

इस मैच में एक समय भारत ने 92 रन देकर 6 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद एमएस धोनी और जडेजा ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और टीम इंडिया को मैच में वापस ला दिया। हालांकि, 48वें ओवर में जडेजा 77 रन पर आउट हो गए। सातवें विकेट के लिए धोनी और जडेजा के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई।

इसके तुरंत बाद धोनी भी 50 के स्कोर रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। मगर धोनी के आउट होने की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसके मुताबिक कहा जा रहा है कि जिस गेंद पर एमएस आउट हुए, उस वक्त अंपायरों से बड़ी गलती हुई थी।

जी हां, 48वें ओवर में जब धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे तो उस वक्त न्यूजीलैंड केचार खिलाड़ी 30 गज के घेरे के अंदर थे, लेकिन धोनी जिस गेंद पर रन आउट हुए, उससे एक गेंद पहले न्यूजीलैंड ने फील्डिंग में बदलाव किया और 30 गज के सर्कल के अंदर सिर्फ तीन खिलाड़ी ही रह गए। हालांकि सोशल मीडिया पर जो फील्डिंग का ग्राफिक्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसके मुताबिक 30 गज के अंदर न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी थे।

गौर करने की बात यह है कि अगर ये बात सही है तो अंपायरों से बड़ी चूक हुई है। अंपायर को अगर इस बात का ध्यान रहता तो ये गेंद नो बॉल होती और टीम इंडिया को फ्री हिट मिलती। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और धोनी दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में 50 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए।

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड विश्व कप 2019 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। यह कीवी टीम का लगातार दूसरा फाइनल होगा, इसके पहले 2015 में भी न्यूजीलैंड खिताबी मुकाबले तक पहुंचा था। अब दूसरे फाइनलिस्ट का फैसला कल इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच से होगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *