आखिर क्यों एशिया कप से भारत हो सकता है बाहर



स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना के चलते एशिया कप टूर्नामेंट का आयोजन 2020 में नहीं हुआ है. कोरोना महामारी की वजह से इस टूर्नामेंट को पोस्टपोन किया गया था. इसी बीच खबर आ रही है कि एशिया कप 2021 से भारत अपना नाम वापस ले सकता है. दरअसल आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप उसी टाइम खेली जाएगी जिस टाइम एशिया कप 2021 खेला जाएगा. ऐसे में भारतीय टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है.

बीसीसीआई से अभी तक इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं सामने आई है. अगर भारतीय टीम आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंचती है, तो ऐसे में बीसीसीआई उस टाइम पर किसी होम सीरीज का आयोजन कर सकती है जिससे ब्रॉडकास्टर्स को फायदा मिले.

न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका या श्रीलंका में से कोई एक टीम जून में भारत दौरे पर आ सकती हैं. सूत्र के अनुसार, एशिया कप रिशेड्यूल किया गया है और ऐसे में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इस टाइम कराया जा सकता है.

अब भारतीय टीम अगर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में नहीं पहुंचती है तो बीसीसीआई इस दौरान किसी घरेलू सीरीज को तरजीह दे सकता है. आईसीसी इवेंट्स और एशिया कप के अलावा भारत और पाकिस्तान टीम आपस में नहीं भिड़ती हैं, ऐसे में अगर भारतीय टीम एशिया कप से हाथ खींचती है तो भारत-पाकिस्तान क्रिकेट फैन्स को झटका लग सकता है.

  1. देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें dastaktimes.org के साथ।
  2. फेसबुक पर फॉलों करने के लिए : https://www.facebook.com/dastak.times.9
  3. ट्विटर पर पर फॉलों करने के लिए : https://twitter.com/TimesDastak
  4. साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़–वीडियो’ आप देख सकते हैं।
  5. youtube चैनल के लिए : https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos

The post आखिर क्यों एशिया कप से भारत हो सकता है बाहर appeared first on Dastak Times.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *