अपनी जिंदगी से दुखी होकर आत्महत्या करने की सोची थी इन 5 क्रिकेटर, जिनमें से 4 हैं भारतीय

अपनी जिंदगी से दुखी होकर आत्महत्या करने की सोची थी इन 5 क्रिकेटर, जिनमें से 4 हैं भारतीय

दुनिया का अनमोल तोहफा है हमारी जिंदगी। जिसको हम जितना खुशी से जिये उतना ही अच्छा है। लेकिन आज के समय में इस जिंदगी से दुखी होकर आत्महत्या करने की सोचते हैं। ये एक ऐसा रास्ता जो दुनिया का कोई भी व्यक्ति करने की सोचता है। ऐसे ही हमारे कुछ क्रिकेटर हैं जो कि आत्महत्या करना चाहते थे। तो आइये जानते हैं कि कौन थे ये क्रिकेटर जो मौत को गले लगाना चाहते थे।

1. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव इस समय भारत के मुख्य स्पिनर गेंदबाज हैं। कुलदीप यादव के ने भी सुसाइड करना चाहा था. आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने मात्र 13 साल की उम्र में स्पिन करना शुरु किया था। वो एक तेज गेंदबाज थे।लेकिन काफी मेहनत के बाद भी जब उन्हें अंडर 15 उत्तर प्रदेश टीम के लिए नजरअंदाज कर दिया गया। तो वह काफी निराश हुए थे. इस दौरान उन्होंने सुसाइड के बारे में भी सोचा था।

2. सुरेश रैना

इन खिलाड़ियों की लिस्ट में सुरेश रैना का नाम भी आता है। रैना एक अच्छे क्रिकेटर होने के साथ-साथ अच्छे इंसान भी हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि सुरेश रैना ने भी एक समय सुसाइड करने के लिए सोचा था। रैना ने जब अपने करियर की शुरुआत करने के लिए काफी संघर्ष किया था। तब वो होस्टल में थे। जहां पर रैगिंग की गयी थी। रैंगिग के दौरान उन्हें हॉकी से पीटा भी गया था। और उसी दौरान वो डिप्रेशन में चले गए थे। जिसके बाद उनको सुसाइड करने का रास्ता ही नजर आया।

3. मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी के जीवन में एक ऐसा तूफान आया था जिसके बारे में कभी उन्होने सोचा भी नही था। शमी की पत्नी ने हसीन ने उन पर शारीरिक प्रताड़ना और अन्य महिलाओं के साथ संबंध होने के आरोप लगाए थे। बता दें कि हसीन ने ये भी बताया था कि शमी ने काफी पहले आत्महत्या करने की कोशिश की थी। और ये सब उन्होंने अपनी मौसी की भाभी की बेटी के साथ शादी न होने को लेकर किया था और उनके परिवार वालों ने उन्हें ऐसा करने से रोका था।

4. एस श्रीसंत

अगर श्रीसंत की बात की जाये श्रीसंत भारतीय क्रिकेट टीम के एक शानदार स्विंग गेंदबाज रहे हैं। आपको बता दें कि साल 2013 के आईपीएल सीजन में उन पर स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे। और इन आरोपों के चलते उन पर जिंदगी भर के लिए प्रतिबंध लगा दिये गये थे। यहां तक कि उन्हें क्रिकेट ग्राउंड पर जाने तक की अनुमति नहीं दी गयी।

5. आंद्रे नेल

साउथ अफ्रीका के आंद्रे नेल एक खतरनाक तेज गेंदबाज रहे हैं। लेकिन इस पूर्व अफ्रीकी गेंदबाज ने साल 2010 में मौत को गले लगाने के बारे में सोचा था। दरअसल इस खिलाड़ी पर आरोप लगे थे कि उनके संबंध कई महिलाओं के साथ हैं। और उनको अपने ऊपर लगे ये आरोप सहन नही हुए थे जिसके बाद उन्हें सुसाइड करना ही सूझा। लेकिन फिर उन्होंने खुद को इस स्थिति से बाहर निकाल लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *