BJP विधायक की बेटी साक्षी को मिली पुलिस सुरक्षा, कल इलाहाबाद HC में होगी सुनवाई

बरेली से विधायक राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल बागी की बेटी साक्षी को पुलिस सुरक्षा मिल गई है। दिल्ली की गीता कालोनी में साक्षी, अजितेश, अजितेश के मामा, भाई और पिता से पुलिस मिली। साक्षी और उसके ससुरलियों को लेकर सुबह साढ़े 6 बजे लेकर पुलिस टीम इलाहाबाद रवाना हो गई। आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में 15 जुलाई को मामले पर सुनवाई होगी। बता दें कि, साक्षी ने अनुसूचित जाति के युवक अजितेश से प्रेम विवाह किया है।

बता दें कि इस मामले में गुरुवार को अनुसूचित जाति के युवक से शादी करने वाली बरेली के बीजेपी विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद खुद पेश नहीं हो सकी थीं।

नियमानुसार, इस मामले में याची को स्वयं अदालत के समक्ष उपस्थित होना पड़ता है। साक्षी और अजितेश के पेश न होने से याचिका पर डेट लग गई है। अब इसकी सुनवाई 15 जुलाई यानि की सोमवार को होगी। याचिका पर न्यायमूर्ति डा. वाईके श्रीवास्तव ने सुनवाई की।
याचिका में कहा गया कि वह दोनों बालिग हैं और अपनी पसंद से शादी कर ली है। साक्षी बरेली के भाजपा विधायक राजेश मिश्र के बेटी है। दोनों ने याचिका में कहा है कि उनको जान का खतरा है। विधायक के लोग उनको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

दोनों के शांतिपूर्ण जीवन में किसी के हस्तक्षेप पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में दलित से शादी के खिलाफ अपने पिता व परिवार के दूसरे लोगों से जान का खतरा बताया गया है।

साक्षी का कहना है उसने अजितेश से मंदिर में शादी कर ली है। याचिका में बरेली पुलिस पर विधायक पिता के दबाव में काम करने का आरोप लगाया गया है। याची ने डीएम और एसएसपी से शिकायत की लेकिन सुरक्षा नहीं दी गई।

याची के अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि सुरक्षा कारणों से याचीगण कोर्ट के समक्ष हाजिर नहीं हो सके हैं। अधिवक्ता ने 15 जुलाई को सुनवाई की मांग की जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *