मेनका गाँधी ने ऐसा क्या कहा मुसलमानों के लिए जिससे भड़का बॉलीवुड

मेनका गाँधी ने ऐसा क्या कहा मुसलमानों के लिए जिससे भड़का बॉलीवुड

चुनावी (Lok Sabha Election 2019) सीजन में कई नेताओं के उल-जलूल बयान सामने आते हैं।  ऐसे ही अब मेनका गांधी का भी बयान सामने आया , जिससे  राजनीतिक गलियारों में हलचल मच इहइ है।  मेनका गाँधी (Maneka Gandhi) ने मुसलमानों के लिए कुछ ऐसा कहा कि बॉलीवुड तक आग बबूला हो गया।  दरअसल, सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर वे चुनाव लड़ रही है, जहाँ पर पिछले 14 दिनों प्रचार-प्रसार जोरों पर हैं।  सुल्तानपुर (Sultanpura) में चुनावी रैली को सम्बोधित करते हुए  उन्होंने मुस्लिम वोटरों से कहा कि यदि आप वोट नहीं देंगे तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपको वोट के बिना भी जीत रही हूं, लेकिन अगर आप वोट नहीं देंगे तो उनके लिए भी उनके काम करना मुश्किल होगा।  मैं तो चुनाव जीत रहीं हूं, ऐसे में आप हमारा साथ दीजिए वरना कल जब आप काम के लिए हमारे पास आओगे तो समझ लीजिए मैं क्या करूंगी।  मैं कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हूं। ”

मेनका गाँधी के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  जिसमें साफ़ दिख रहा है कि वे कैसे वोटरों को धमका रही हैं।  उन्होंने आगे कहा, “यदि  मैं मुसलमानों के बिना समर्थन के जीतती हूं और उसके बाद वे मेरे पास किसी काम के लिए आते हैं तो मेरा रवैया भी वैसा ही होगा।  यदि मुस्लिम समाज के बिना उनकी जीत होगी तो उन्हें अच्छा नहीं लगेगा।  वो मुसलमानों के बिना भी जीतेंगी और मुसलमानों के साथ भी जीतेंगी। आप खुद बताएं कि जब कोई मुसलमान साथ नहीं देता है और वो किसी काम के लिए आता है, तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता है।  मैं आपके पास दोस्ती का हाथ लेकर आई हूं, आपको भी आगे आना होगा।  मैं चुनाव जीत जाऊंगी, उसके बाद आपको भी मेरी जरूरत पड़ेगी।  इस जरूरत की नींव डालनी होगी।  अगर काउंटिंग में आपके पोलिंग बूथ से 100-50 निकले तो मैं वोट के हिसाब से ही क्षेत्र का विकास भी करूंगी। ”

मेनका गांधी (Maneka Gandhi) का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  बॉलीवुड एक्टर और प्रोड्यूसर कमाल आर खान (KRK) ने इस वीडियो को देखकर अपनी प्रतिक्रिया दी। कमाल आर खान ने ट्वीट किया, “चुनाव आयोग क्या कर रहा है? वोट पाने के लिए वोटरों को इस तरह धमकाना क्या सही है? यह डेमोक्रेसी है या गुंडागर्दी? हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई किसी को भी इस तरह के नेताओं को वोट नहीं देना चाहिए।  प्लीज, इस तरह के भ्रष्ट नेताओं से डरना बंद करें। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *