अरसे बाद लखनऊ में मायावती की प्रतिमा स्थापित

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी के शासनकाल में मूर्ति प्रेम के कारण देश भर में चर्चा का केन्द्र रहीं पार्टी प्रमुख मायावती अपनी तीन प्रतिमाओं को लखनऊ स्थित बहुजन समाज प्रेरणा केंद्र में स्थापित करा रही हैं। संगमरमर से निर्मित सफेद प्रतिमाओं को बहुजन समाज प्रेरणा केन्द्र में स्थापित किया जा रहा है।

हाथ में बैग पकड़े मायावती की इन प्रतिमाओं को लगाने का काम पिछले कई रोज से चल रहा था लेकिन किसी की निगाह इस पर नहीं पड़ी थी लेकिन स्थापना के लिए जब इन प्रतिमाओं को खुले में लाया गया, तब बसपा प्रमुख के दशक बाद जागे मूर्ति प्रेम से लाेगबाग एक बार फिर रूबरू हुये।

चार खंभों पर खड़े ढांचे के तीन ओर बसपा प्रमुख की प्रतिमायें हैं हालांकि बीच में बड़ी प्रतिमा की जगह अभी खाली है। गौरतलब है कि मायावती उन राजनीतिक हस्तियों में शुमार की जाती हैं जिन्होंने अपने शासनकाल में खुद की प्रतिमा स्थापित की हैं हालांकि इसके लिये उन्हें विपक्ष के कोपभाजन का शिकार भी बनना पड़ा था।

आंबेडकर स्मारक के मुख्य चौराहे के पास बसपा संस्थापक कांशीराम के साथ उनकी कांस्य की प्रतिमा लगी है जबकि स्मारक की भीतरी सड़क पर दलित महापुरुषों की क्रमवार लगी प्रतिमाओं में पहले नंबर पर लगी प्रतिमा मायावती की है। डॉ. शकुंतला दिव्यांग पुनर्वास विश्वविद्यालय परिसर में भी मायावती की प्रतिमा लगी है।

The post अरसे बाद लखनऊ में मायावती की प्रतिमा स्थापित appeared first on Dastak Times.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *