अदालत का आया आदेश, 5 अप्रैल तक हिरासत में भेजा गया ये दो मस्जिदों में फायरिंग का आरोपी

अदालत का आया आदेश, 5 अप्रैल तक हिरासत में भेजा गया ये दो मस्जिदों में फायरिंग का आरोपी

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च मस्जिद में दो मस्जिदों में हुई फायरिंग में 49 लोगों की जान चली गई, हालांकि पुलिस ने हत्या के आरोपी ब्रेंटन टैरंट को पकड़ लिया और आज ब्रेंटन टैरंट की अदालत में पेश किया।

कोर्ट में आरोपी ब्रेंटन टैरंट ने अपनी जमानत की कोई अपील नहीं की, जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी को अगली सुनवाई तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया। वहीं अब इस मामले की अगली सुनवाई 5 अप्रैल को होनी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस वक्त आरोपी ब्रेंटन टैरंट कोर्टरूम में मौजूद थे उस दौरान वह खुद को फासिस्ट बताते हुए जमानत के आग्रह को ठुकरा दिया।

वहीं हमले के संबंध में आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने जानकारी देते हुए कहा कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी एक दक्षिणपंक्षी चरमपंथी का है और उसके पास आस्ट्रेलिया की नागरिकता है। बता दें, मस्जिद पर किए गए हमले में आरोपी ब्रेंटन टैरंट ने ऑटोमैटिक राइफल का प्रयोग किया था।

साथ ही हमलावर ने सिर पर हेलमेट पहना हुआ था। वहीं इस घटना को न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा ने देश का सबसे काला दिन करार दिया और कहा कि न्यूजीलैंड में हिंसा की कोई जगह नहीं हैं।वहीं पुलिस कमिश्नर माइक बुश के मुताबिक, न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में हुए फायरिंग में अब तक चार लोगो को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक महिला और तीन पुरूष है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *