व्हिस्की से सेवन से होते है ढेरो फायदे

शराब पीना आपके लिए बुरा होता है, इस बात की जानकारी है आपको। लेकिन आप ये नहीं जानते हैं कि कई बीमारी का उपचार भी हो जाता है। कई लोग शराब पीते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा पसंद व्हिस्की ( Whisky ) को किया जाता हैं। जी हाँ,
व्हिस्की हमारी स्वास्थ्य के लिए लाभकारी भी हैं, अगर एक सिमित मात्रा में इसका सेवन किया जाए तो। आज हम आपके लिए व्हिस्की से होने वाले फायदों की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आप भी सिमित मात्रा में ले सकते हैं व्हिस्की।

* डिप्रैशन को करती है कम
अगर आप किसी वजह से डिप्रैशन या तनाव में हैं तो व्हिस्की आपकी इस समस्या को दूर कर सकती है। व्हिस्की का एक या दो पैग बनाकर पीने से डिप्रैशन से राहत मिल सकती है वइससे आपका मूड़ भी अच्छा रहता है।

* दिमाग को रखती है सेहतमंद
व्हिस्की में ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स होते है जो दिमाग का सेहत बेहतर करता है। इसमें मौजूद ईथेनॉल यददाश्त को भी अच्छा करता है। मगर इसका सेवन सीमीत मात्रा में ही दिमाग के लिए फादेमंद होता है।

* अच्छी नींद
अगर आप बिजी शेड्यूल के कारण अपनी नींद पूरी नहीं कर पा रहे हैं तो व्हिस्की के 1-2 पेग लगा लें। इसको पीने से आप रिलैक्स हो जाएंगे व आपको अच्छी नींद भी आएगी।

* डायबीटिज
व्हिस्की में गुड कोलेस्ट्रॉल होता है जो कि बॉडी में खून की धमनियों को रिसने से रोकता है। अगर आपको भी डायबीटिज है तो सप्ताह में 1-2 बार व्हिस्की का सेवन कर सकते हैं, लेकिन कम मात्रा में।

* पाचन में मददगार
व्हिस्की अच्छे पाचक के तौर पर भी पहचानी जाती है। यदि आप हैवी भोजन किया है तो व्हिस्की खाने को पचाने में सहायक साबित हो सकती है। भोजन करने के बाद सिर्फ 1-2 पैग ही व्हिस्की का सेवन करें।

The post डायबीटिज है तो जरुर करे व्हिस्की का इस तरह से सेवन appeared first on LiveNewsXpress.Com | Live News Express | Live News.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *