आपके होश उड़ जायेंगे जब आपको पता चलेगा यहां पानी नहीं खून की होती है बारिश

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत केवल आधार कार्ड से 50 हजार से 10 लाख तक का लोन बिना ब्याज के लेने के लिए यहाँ क्लिक करें |




आज एक बार फिर मै कुछ अज़ब गजब तथ्यों के साथ ये नयी पोस्ट लेकर आया हूँ, इस पोस्ट को आखिरी तक पढ़ते रहे

जयपुर, आज भी दुनिया में कई ऐसे जगह है जो रहस्य बने हुए है।कहते है कि प्रकृति से बड़ा कोई जादूगर नहीं है। प्रकृति के आगे इंसानी दिमाग व विज्ञान भी फेल हो जाती है। प्रकृति को समझ पाना मुश्किल ही है। दुनिया में कई चीजे ऐसी है जिन पर प्रकृकि का ही राज चलता है। आज हम आपको ऐसे जगहों के बारे में बताने जा रहे है

जहां पर खून की बारिश होती है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम बात कर रहे है दक्षिणी तटीय इलाकों की,यानि की वहां पर लाल बारिश होती है इसलिए इसे खून की बारिश कहते है। वैज्ञानिको ने कई शोध के माध्यम से ये पता लगाया है कि आखिर ऐसे जगहों पर लाल बारिश क्यों होती है। जब ये बारिश होती है तो लोगों के दिलो में कई तरह के सवाल आने शुरू हो जाते है लोगों का मानना है कि ऐसी बारिश देवी आपोस्टा की आशंका होती है।

लेकिन वैज्ञानिको का कुछ ओर ही मानना है कि बताते दें कि इस बारिश के डरने के पिछे को बात नहीं है ये एक प्राकृतिक घटना है। अल्गा नामक एक कवक पेड़ो की भीगी शाखाओं और चट्टानों पर उगता है उसे आखों से नहीं देख सकते है।

उसके बारीक बीजाणु हवा में उड़ते रहते है। और बारिश के चलते वो लाल रंग छोड़ते रहते है।

इसलिए पुरा माहोल लाल हो जाता है।2013 में प्रकाशित एक रिपोर्ट के आधार पर गया गया है कि यूरोपियन कवक सेंट्रल यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में बड़ी तादात में पाए जाते है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *