आपके हाथों की उँगलियों के बीच का गैप दर्शाता है आपका स्वभाव, जानें कैसे

ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है समुद्रशास्त्र जिसके अनुसार व्यक्ति के हावभाव और शारीरिक संरचना से व्यक्ति से जुड़ी कई बातों की जानकारी ज्ञात की जा सकती हैं। आज इसी कड़ी में हम आपके लिए समुद्रशास्त्र से जुड़ी जानकारी लेकर आए है जिसके अनुसार हाथों की उँगलियों में उपस्थित गैप की मदद से भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जाना जा सकता हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में कि किस तरह किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता हैं। तो आइये जानते है इसके बारे में।

* यदि आपकी कनिष्ठा उंगली और अनामिका उंगली को आपस में मिलाने के बाद ऊंगलियों के बीच में गैप नजर आये तो ऐसा माना जाता है की बुढ़ापे में पैसों की थोड़ा बहुत तंगी हो सकती है।

* यदि मध्यमा और अनामिका उंगली के बीच गैप नज़र आये तो समझना चाहिए कि आपको युवावस्था में पैसों की तंगी हो सकती है।

* यदि मध्यमा और तर्जनी के बीच यह गैप हो तो कहा जाता है कि बचपन में जातक को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

* यदि किसी जातक की ऊंगलियों के बीच में गैप नहीं होता है तो इसका अर्थ है कि व्यक्ति जीवन भर धन-संपत्ति से परिपूर्ण रहता है उसे किसी तरह की आर्थिक परेशानी नहीं होती है। जिनकी ऊंगलियों में गैप नहीं होता है ऐसे लोग दूसरों पर बहुत जल्दी यकीन कर लेते है। ये लोग दूसरों की बाते सुनने वाले होते है और ये लोग भरोसे के काबिल होते है।

* यदि किसी व्यक्ति की हथेली की ऊंगलियों में बहुत अधिक गैप नजर आता हो तो ऐसे लोग अपनी एनर्जी को वेस्ट नहीं करते है ऐसे लोग स्ट्रैट फॉरवर्ड होते है।

* जिन लोगो की हथेलियों की ऊंगलियों के बीच में बहुत कम गैप दिखाई देता है कहा जाता है की ऐसे लोग ओपन माइंडेड होते है। ये लोग लाइफ को बड़े ही बैलेंस करके चलते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *