OMG! मरने के कुछ मिनटों बाद फिर जिंदा हो गया लड़का फिर बताई यह डरावनी बातें !

हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर पहली बार में तो आप विश्वास ही नहीं करेंगे लेकिन यह घटना बिल्कुल सच है।

आपने कभी किसी इंसान को मरने के बाद जिंदा होते हुए देखा है आपका जवाब होगा बिल्कुल नहीं लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको पता चलेगा कि इंसान मरने के बाद भी जिंदा हो सकता है।

यह हैरान करने वाली घटना सामने आई है मिशिगन से जहां एक 20 साल के युवा व्यक्ति ने मौत को भी मात दे दी। रिपोर्ट के मुताबिक, माइकल प्रुइट को बिजली का करंट लग गया था और इस वजह से उनकी सांस बीस मिनट तक चलना बंद हो गई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने प्रुइट को बिजली के झटके देकर वापस जिंदा किया।

रिपोर्ट के मुताबिक मांने तो माइकल प्रुइट को बिजली का करंट लग गया था मैं अपने सतर्कता के साथ काम कर रहा था और वैसे भी से कहीं पर चल रहा था तो उस सीडी को एक विद्युत तार छू गया जिससे को करंट लग गया इसके आगे उसे कुछ भी याद नहीं है।

इसके बाद उसके पिता ने एंबुलेंस बुलाई और उसे हॉस्पिटल ले जायेंगे एंबुलेंस में भी उसको करंट के झटके दिए गए लेकिन मैं जिंदा नहीं हुआ इसके बाद हॉस्पिटल में ले जाने के बाद।

अस्पताल के ट्रामा सेवाओं के निदेशक बारबरा स्मिथ ने कहा ‘पुनर्जीवित होने से पहले प्रुइट 20 मिनट के लिए मृत था। प्रुइट का पुनरुत्थान चमत्कारी है क्योंकि मस्तिष्क की कोशिकाएँ पाँच मिनट से भी कम समय में ऑक्सीजन की कमी से मरना शुरू कर देती हैं इसके साथ ही बारबरा ने कहा उन्होंने किसी भी मस्तिष्क के फंक्शन को नहीं खोया। सीपीआर की तत्काल निरंतर आपातकालीन प्रक्रिया ने प्रुइट के मस्तिष्क में ऑक्सीजन युक्त रक्त को स्थानांतरित करने में मदद की उसके पैर की उंगलियों को अंदर से जलाया गया क्योंकि उच्च वोल्टेज बिजली वहां से बाहर निकल गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *