बंगलुरु: 8 करोड़ का कुत्ता हुआ गुम, खोजने वाले को मिलेगा लाखों का इनाम

कर्नाटक के बंगलुरु स्थित हनुमंतनगर पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति ने अपने आठ करोड़ रुपये के कुत्ते की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। चेतन एन. नामक व्यक्ति का कहना है कि जो भी इस कुत्ते को ढूंढकर लाएगा, उसे एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि कुत्ता अलास्कन मलामुट नस्ल का है, जिसके एक बच्चे की कीमत भी लाखों में होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेतन इस कुत्ते को चीन के बीजिंग से खरीद कर लाए थे। पुलिस ने बताया कि चेतन को शक है कि उनके कुत्ते को किसी ने चुराया होगा। चेतन ने बताया कि उन्होंने कुत्ते को
देखभाल के लिए दक्षिण बंगलुरु में श्रीनगर निवासी सौम्या को एक समझौते के तहत सौंपा था। वहीं से कुत्ता गुम हो गया।

इससे पहले हाल ही में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक महिला का कुत्ता एक ग्रोसरी स्टोर से चोरी हो गया, जिसके बाद इस महिला ने कुत्ते को ढूंढने के लिए बहुत कोशिक की, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली।

इसके बाद एमिली नाम की महिला ने कुत्ते को ढूंढने के लिए एक वेबसाइट www.bringjacksonhome.com भी बना डाली, जहां कुत्ते से जुड़ी जानकारी अपलोड की गई। यही नहीं एमिली ने विमान में एक झंडा बांध कर इस वेबसाइट की जानकारी लोगों को दी। एमिली ने अपने वेबसाइट पर घोषणा की है कि जैक्सन नाम के उनके कुत्ते का पता बताने वाले को सात हजार डॉलर यानी करीब 4.97 लाख रुपये की राशि दी जाएगी।

एमिली ने अपने कुत्ते की पहचान भी बताई थी। उनके मुताबिक, उनके कुत्ते का वजन 13 किलो है, जिसके काले, सफेद और भूरे रंग के फर हैं। साथ ही, उसकी आंखें नीली हैं। एमिली ने इस कुत्ते का टिंडर अकाउंट भी बनाया है। वहीं एमिली का इंस्टाग्राम जैक्सन की तस्वीरों से भरा पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *