इस भिखारी के पास है इतना पैसा की गिनने के लिए रखता है लोग

दरअसल, खबरों के अनुसार यह भिखारी हर महीने एक लाख रुपए कमाता है और इसके बच्चे शहर के सबसे बडे स्कूल में पढाई करते है. देखने में ये एकदम भिखारी की लगता है लेकिन लगता है ये कोई भिकारी नहीं बल्कि करोड़पति है. इस भिखारी की फोटोज सबसे पहले 2014 में चीन के माइक्रोब्लगिंग साइट वीबो पर पोस्ट की गई थी. जिसमें ये भिखारी जमीन पर बैठकर पैसों के ढेर के पास उन्हें गिनता दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल हो चुकी है. इसे देखकर हर कोई हैरान है.

बताया जा रहा है कि ये भिखारी हर महीने 1700 डॉलर कमाता है. भारत की मुद्रा के हिसाब से करीब एक लाख रूपये है. इस भिखारी के 3 बच्चे हैं जो शहर के सबसे बड़े स्कूल में पढ़ाई करते हैं. यही नहीं पूरे परिवार का खर्चा भी यही उठाता है. भीख मांग-मांगकर उसने बीजिंग में दो मंजिला घर भी बना लिया है. यानि भीख के पैसों से उसने कितना कमा लिया है ये देख ही सकते हैं आप.

हर महीने पैसा जुटाकर जमा करने डाक खाने में पहुंचता है और जमीन पर ही पैसों का ढेर लगाकर उसे गिनता है. उसे नोट गिनने के लिए स्थानीय कर्मचारियों की मदद लेनी पडती है. नोट गिनने के लिए वो दूसरों को टिप भी देता है. इस पर 100 चीनी युआन यानी करीब 900 रुपये टिप के तौर पर देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *