म्यांमार में धार्मिक स्थल पर एक कपल ने बनाया पोर्न वीडियो, इंटरनेट पर किया अपलोड

म्यांमार: इटली के एक कपल ने म्यांमार के पवित्र स्थल बागान में अपना 12 मिनट का एक पोर्न वीडियो बनाया. इतना ही नहीं कपल ने इस वीडियो को पोर्न वेबसाइट पर भी अपलोड़ कर दिया. जिसके बाद से यहां बवाल मच गया है. म्यांमार के नागरिक इस मामले से काफी खफा हैं. 9वीं से 13वीं शताब्दी के बीच बने करीब तीन हजार पगोडे और मंदिरों के लिए प्रसिद्ध बागान यूनेस्को (UNESCO) द्वारा घोषित एक विश्व धरोहर स्थल है. यहां हर साल बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं.

जानकारी के मुताबिक कपल ने बीते गुरुवार को इस पोर्न वीडियो को चर्चित पोर्न वेबसाइट पोर्नहब डॉट कॉम पर अपलोड किया. इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. स्थानीय लोगों को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली, वे इससे आक्रोशित हो गए.

वीडियो में इटली का ये जोड़ा प्राचीन पगोडे के बगल में कपड़े उतरते हुए खुद का वीडियो शूट कराता दिख रहा है. इसके बाद जोड़े ने 12 मिनट का वीडियो रिकॉर्ड किया है.

समाचार पत्ररिका द इरवादी की वेबसाइट के अनुसार, स्थानीय लोगों सहित विदेशियों को भी धार्मिक और पवित्र इमारतों में शॉट्स या कम कपड़े पहनकर घुसने से मना किया जाता है. खासकर पगोडा, मंदिरों और धार्मिक इमारतों में अनुचित कपड़े पहनना पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है. म्यांमार की धार्मिक इमारतों और उनके परिसरों में खुले में किस करने जैसा अनुचित व्यवाहर करना वर्जित है.

सेव बागान के एक नागरिक समाज समूह मायो सेट सान ने कहा, “इस वीडियो को देखकर हम चौंक गए और हमें बहुत बुरा लगा. धार्मिक इमारत और पगोडे के बाहर यौनाचार करना असहनीय है. इसके अलावा यह बागान में था, जो हमारे धर्म, संस्कृति और इतिहास की अनमोल धरोहर है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *