क्यूनेट स्कैम: शाहरुख खान सहित इन बड़े स्टार्स के खिलाफ जारी हुआ लीगल नोटिस, 57 लोग गिरफ्तार

बॉलीवुड के कई बड़े दिग्गज स्टार्स को साइबराबाद पुलिस ने मार्केटिंग फर्म ‘क्यूनेट’ घोटाले में नोटिस जारी किया है। जिसमें बॉलीवुड किंग शाहरुख खान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, विवेक ओबराय और बोमन ईरानी नोटिस जारी किया गया है। ‘क्यूनेट’ कंपनी में हिस्सेदारी और उसे प्रमोट करने का इन सभी स्टार्स पर आरोप है। एक रिपोर्ट के अनुसार साइबराबाद पुलिस ने बीते 2 दिन में करीब 500 लोगों को नोटिस जारी किया है। जिसमें से 60 आरोपी गिरफ्तारी भी हो चुके हैं।

आपको बता दें कि देश में चल रहा मार्केटिंग फर्म ‘क्यूनेट’ सबसे बड़ा स्कैम है। अब तक इसने 3 लाख लोगों को ठगा है। इसके रैकेट दिल्ली, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में चल रहे थे। अब तक इस मामले में 57 लोग अरेस्ट हो चुके हैं। साइबराबाद में ‘क्यूनेट’ कंपनी के खिलाफ करीब 30 केस रजिस्टर हुए हैं। जिसमें से सीआईडी 8 केस पर पूरी जांच-पड़ताल कर रही है। बॉलीवुड स्टार्स के अलावा क्र‍िकेटर युवराज सिंह और टॉलीवुड स्टार पूजा हेगड़े को भी नोटिस गया है।

बता दें कि सूत्रों के अनुसार सभी आरोपियों को पुलिस ने 1 हफ्ते का वक्त देते हुए 4 मार्च को जवाब देने को कहा है। अपने नोटिस में पुलिस ने ये साफ कह दिया है कि आरोपी पुलिस के सामने 4 मार्च को अगर पेश नहीं होते हैं तो फिर उन पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा। जानकारी दे दें कि ‘क्यूनेट’ हांगकांग बेस्ड एक मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी है। क्यूआई ग्रुप जिसे चलाता है। जोसफ बिसमार्क, विजय ईश्वरन इसके संस्थापक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *